ffकोड

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर जाते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

हॉल ऑफ़ फ़ेम स्पॉटलाइट - डेव फ़ॉरेस्टर (2000)

डेव फॉरेनर ने युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के माता-पिता के रूप में फुटबॉल के खेल के साथ अपने रिश्ते की शुरुआत की। जब उन्होंने और उनकी पत्नी डोना ने अपने बच्चों को खेलने के लिए नामांकित किया, तो फॉरेनर कार्यवाहक के शुरुआती आलोचक बन गए। 1976 में, एक रेफरी ने उन्हें गौंटलेट लेने के लिए चुनौती दी और उन्होंने स्वीकार कर लिया।

फ़ॉरेस्टनर ने बहुत स्वाभाविक रूप से रेफरी करना शुरू किया और मैदान के केंद्र में रहने का आनंद लिया। उन्होंने जल्दी ही पाया कि वह रेफरी के रूप में अपनी भूमिका का उपयोग न केवल खेले जाने वाले खेल को सुविधाजनक बनाने के लिए कर सकते हैं, बल्कि मैदान के बाहर भी इसे प्रभावित कर सकते हैं। वह उन दुर्लभ रेफरी में से एक थे जिन्होंने खेल को अंजाम देते हुए खिलाड़ियों को पढ़ाया और प्रोत्साहित किया।

युवा क्षेत्र में उनकी प्रतिभा को जल्दी ही देखा गया था और हाई स्कूल, कॉलेज और वयस्क शौकिया खेलों को अपने फिर से शुरू करने के लिए जोड़ने से पहले यह बहुत समय नहीं था। इन उपलब्धियों के कुछ ही समय बाद, फॉरेनर जल्दी ही एक रेफरी प्रशिक्षक और मूल्यांकनकर्ता भी बन गया। उन्होंने अंततः यूएसएसएफ स्टेट रेफरी ग्रेड, स्टेट इंस्ट्रक्टर ग्रेड और स्टेट एसेसर ग्रेड के रैंक तक काम किया।

फ़ॉरेस्टर ने एक पूर्ण और पूर्ण विश्वास का उदाहरण दिया कि फ़ुटबॉल को लोकप्रिय बनाना मैदान के बीच में व्यक्ति के साथ शुरू हुआ और वास्तव में रेफरी को खेल के राजदूत के रूप में माना जाता है। हालांकि, एक उचित राजदूत होने के लिए, खेल को समझने की जरूरत है और खेल के नियमों को सीखने और फिर मैदान में अनुवाद करने की जरूरत है।

1986 से 1996 तक रेफरी निर्देश के राज्य निदेशक के रूप में सेवा करते हुए, फॉरेनर ने जॉर्जिया के लिए एक राज्यव्यापी निर्देशात्मक कार्यक्रम विकसित किया जो राष्ट्रव्यापी अन्य रेफरी शैक्षिक कार्यक्रमों को विकसित करने के लिए एक मॉडल बन गया। लाइनमैन के रूप में सेवा करने के लिए स्वयंसेवकों को निर्देश देने के लिए उन्होंने एक पाठ्यक्रम विकसित किया, जो राष्ट्रव्यापी रूप से उपयोग किए जाने वाले पाठ्यक्रम में विकसित हुआ।

जॉर्जिया सॉकर के साथ अपने पूरे समय में, फॉरेनर ने जॉर्जिया सॉकर आधिकारिक संघों के अध्यक्ष, जॉर्जिया इंटरकॉलेजिएट सॉकर आधिकारिक एसोसिएशन के अध्यक्ष, रेफरी निर्देश के जीएसएसए राज्य निदेशक, यूएसएसएफ राज्य रेफरी ग्रेड, यूएसएसएफ राज्य प्रशिक्षक ग्रेड और यूएसएसएफ राज्य मूल्यांकनकर्ता ग्रेड के रूप में भी कार्य किया।

जॉर्जिया में कई मौजूदा रेफरी प्रशिक्षकों को उनके द्वारा सिखाया, मूल्यांकन या सलाह दी गई थी। फॉरेनर दुर्भाग्य से 1999 में निधन हो गया और मरणोपरांत 2000 में जॉर्जिया सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया। डेव फॉरेनर फंड (उनकी स्मृति में उनके परिवार द्वारा स्थापित) के माध्यम से उनकी विरासत जीवित है।

बंद करना