rcbvsdc

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर जाते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

हॉल ऑफ़ फ़ेम स्पॉटलाइट - डेविड चैडविक (2002)

डेविड चाडविक का जन्म 1943 में भारत के ऊटाकामुंड में हुआ था, जहाँ उनके पिता ब्रिटिश सेना में कार्यरत थे। 1947 में, उनके पिता ने परिवार को वापस इंग्लैंड के लिमिंगटन, हैम्पशायर में रहने के लिए स्थानांतरित कर दिया, जहाँ चाडविक ने प्राथमिक विद्यालय और क्लब-स्तरीय फ़ुटबॉल खेलना शुरू किया। उन्होंने 1960 में पेशेवर दुनिया में प्रवेश करने से पहले काउंट, क्षेत्रीय और इंग्लैंड की युवा टीमों को बनाते हुए विभिन्न क्लब टीमों में खेला, जब उन्होंने साउथेम्प्टन फुटबॉल क्लब के लिए खेलने के लिए हस्ताक्षर किए।

चाडविक 1960 से 1966 तक संतों के लिए खेले। फिर उन्हें मिडिल्सब्रा फुटबॉल क्लब में स्थानांतरित कर दिया गया। दोनों क्लबों के साथ उन्होंने उन्हें 3 . से दूर करने में मदद कीतृतीय1 . के लिएअनुसूचित जनजाति विभाजन। 1966 में, उन्हें मिडिल्सब्रा के प्लेयर ऑफ़ द ईयर नामित किया गया और फिर 1970 में उन्हें हैलिफ़ैक्स टाउन में स्थानांतरित कर दिया गया, जहाँ उन्होंने फिर से प्लेयर ऑफ़ द ईयर सम्मान हासिल किया। 1972 में, उन्हें एएफसी बोर्नमाउथ में स्थानांतरित कर दिया गया और 1974 तक उनके साथ खेला गया।

अपने 12 साल के करियर के दौरान, चाडविक ने 300 से अधिक इंग्लिश लीग और कप मैच खेले। हालाँकि, वह हमेशा कोचिंग में रुचि रखते थे, और कई युवा क्लबों और शौकिया टीमों को कोचिंग देते थे। उन्हें 1960 में इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन प्रारंभिक कोचिंग लाइसेंस से सम्मानित किया गया और फिर 1973 में फुटबॉल एसोसिएशन का सर्वोच्च और सबसे प्रतिष्ठित कोचिंग लाइसेंस, एफए फुल-बैज प्राप्त किया। 1974 में, वह एक फ्री-एजेंट बन गए और नवोदित नॉर्थ अमेरिकन सॉकर लीग ने उन्हें 1974 से 1976 तक डलास टॉरनेडो के लिए खेलने के लिए काम पर रखा। फिर उन्हें एक खिलाड़ी / सहायक कोच के रूप में पुराने अमेरिकन सॉकर लीग के टैकोमा टाइड्स में कारोबार किया गया। और फिर फोर्ट लॉडरडेल स्ट्राइकर्स के साथ खिलाड़ी/सहायक कोच के रूप में NASL में लौट आए और उन्हें अपना पहला डिवीजनल खिताब जीतने में मदद की। 1978 में, उन्होंने 35 साल की उम्र में पेशेवर रूप से खेलने से संन्यास ले लिया और स्ट्राइकर्स के साथ पूर्णकालिक सहायक कोच बन गए। उनके अमेरिकी खेल करियर में 150 से अधिक पेशेवर खेल शामिल थे।

1979 में, डेविड मीडिया मुगल, टेड टर्नर के स्वामित्व वाले NASL के अटलांटा प्रमुखों के सहायक कोच बने। 1980 में उन्हें हेड कोच के रूप में पदोन्नत किया गया और टीम को दो डिवीजनल खिताब (एक इनडोर और एक आउटडोर) के लिए नेतृत्व किया और उनके प्रयासों के लिए उन्हें कोच ऑफ द ईयर नामित किया गया। चीफ्स के निधन के बाद, चाडविक का अमेरिकन सॉकर लीग में जॉर्जिया जनरलों के महाप्रबंधक/प्रमुख कोच के रूप में एक संक्षिप्त कार्यकाल था और फिर फोर्ट लॉडरडेल स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच बनने के लिए दक्षिण फ्लोरिडा लौट आए। 1983 में उन्होंने स्ट्राइकर्स को लीग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचाया। 1979 में, चाडी ने जॉर्जिया के फेयेटविले में एएफसी लाइटनिंग के साथ कोचिंग निदेशक और फिर तकनीकी निदेशक के रूप में अपना कार्यकाल शुरू किया। उन्होंने लाइटनिंग की टीमों के साथ कई राज्य युवा चैंपियनशिप जीती और अपने 18U लड़कों को एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए प्रशिक्षित किया। 1980 की 18U गोल्ड बॉयज़ टीम जॉर्जिया सॉकर के इतिहास में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली युवा टीम थी।

1984 में, NASL ने ऑपरेशन बंद कर दिया, इसलिए चाडविक अपने परिवार के साथ अटलांटा लौट आए। उन्होंने डेटाग्राफिक सॉकर क्लब के साथ प्रमुख कोचिंग की जिम्मेदारियां लीं और उन्हें नेशनल फाइनल फोर में शामिल किया। 1985 से 2002 तक, वह जॉर्जिया स्टेट कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे, ओडीपी को कोचिंग देते थे, "ई, डी और सी" कोचिंग पाठ्यक्रमों के संचालन में मदद करते थे और यूनाइटेड स्टेट्स कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे। 2002 में, उन्हें जॉर्जिया सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।

बंद करना