नेवालdeepsaini

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर जाते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

हॉल ऑफ़ फ़ेम स्पॉटलाइट - एला शेपर्ड (1994)

जॉर्जिया सॉकर के साथ अपने समय के दौरान, एला शेपर्ड जॉर्जिया में युवा और वयस्क खिलाड़ियों दोनों के लिए पहली महिला सॉकर लीग के लिए एक वकील और निर्माता थीं।

1970 में, शेपर्ड ने लड़कों के लीग के आयुक्त के रूप में दो साल तक सेवा करने के बाद डीकैचर-डीकाल्ब वाईएमसीए में पहले अलग लड़कियों के फुटबॉल कार्यक्रम की स्थापना की, जिसमें उनके दोनों बेटे और बेटियां खेली। द्वितीय श्रेणी की धारणा और इसके उपचार को दूर करने के लिए काम किया।

1976 में, उन्होंने फीनिक्स गर्ल्स सॉकर लीग का गठन किया और 1985 तक इसके अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। उसी वर्ष शेपर्ड ने 5-टीम फीनिक्स एडल्ट विमेन सॉकर लीग का आयोजन किया और सेवानिवृत्त होने तक आयुक्त के पद पर रहे।

1979 में, उनकी बेटी का एक सहपाठी अपने हाई स्कूल के लड़कों की फ़ुटबॉल टीम में खेलते समय गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसके जवाब में, शेपर्ड ने हाई स्कूल फ़ुटबॉल में लड़कियों के लिए समान अवसर की तलाश करते हुए सभी उपलब्ध रास्ते समाप्त कर दिए और कम ही आए। जरूरत को साबित करने के लिए, उसने 17-टीम जॉर्जिया हाई स्कूल महिला सॉकर क्लब लीग के आयुक्त के रूप में आयोजन और सेवा की।

1980 तक, लीग ने डेकाल्ब काउंटी के सभी हाई स्कूलों को शामिल कर लिया और दूसरों के स्कूलों का चयन किया। पांच साल बाद, फ़ुटबॉल में लड़कियों और महिलाओं के लिए बड़े पैमाने पर प्रगति करने के बाद, शेपर्ड सेवानिवृत्त हो गए। 1994 में वह जॉर्जिया सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल होने वाली पहली महिला बनीं।

बंद करना