मेरीडेसी

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर जाते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

हॉल ऑफ फेम स्पॉटलाइट - निकोला मैरिनो (1997)

निकोला मैरिनो ने 1960 के दशक की शुरुआत में पिट्सबर्ग विश्वविद्यालय में एक विश्वविद्यालय फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत की। उनका रेफरी करियर पांच साल बाद पेंसिल्वेनिया इंटरस्कोलास्टिक एथलेटिक एसोसिएशन के भीतर शुरू हुआ।

जब वह 1967 की शुरुआत में लॉ स्कूल में भाग लेने के लिए जॉर्जिया आए, तो नियमित रूप से प्रतिस्पर्धा करने वाली तीन वयस्क शौकिया फ़ुटबॉल टीमें अंततः अटलांटा डिस्ट्रिक्ट एमेच्योर सॉकर लीग बन गईं। मेरिनो ने रेफरी के पहले समूह की भर्ती, प्रशिक्षण और पर्यवेक्षण किया जिन्होंने शौकिया प्रतियोगिता को अंजाम दिया। अगले वर्ष, एडीएएसएल 29 टीमों तक बढ़ गया और मैरिनो ने सक्षम अधिकारियों को विकसित करने और प्रदान करने का प्रयास किया। उन्होंने जॉर्जिया स्टेट सॉकर फुटबॉल एसोसिएशन रेफरी के अध्यक्ष, नियम दुभाषिया और शेड्यूलर के रूप में भी कार्य किया।

1971 में, निक ने अटलांटा मेट्रोस सॉकर टीम बनाकर जॉर्जिया में अर्ध-पेशेवर फ़ुटबॉल के लिए एक अनूठी अवधारणा बनाई और अटलांटा में न्यूयॉर्क, मैक्सिको सिटी, डबलिन, फ्रैंकफर्ट और रोम की टीमों के साथ प्रतियोगिताओं की एक पूरी अनुसूची की व्यवस्था की।

1987 में, मैरिनो ने अटलांटा के लैटिन अमेरिकी लीग को व्यवस्थित करने में मदद की। लगातार 31 वर्षों तक रेफरी करने के बाद, 1995 में उन्हें एक मामूली झटका लगा जब उनकी ओपन हार्ट सर्जरी हुई, लेकिन जल्दी ही वे मैदान में वापस आ गए।

1997 में जॉर्जिया सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल होने के समय, मेरिनो अभी भी कार्य कर रहे थे और फेयेटविले में सॉकर सेंटर में रेफरी-इन-रेसिडेंस थे। उनके करियर संबद्धता में शामिल थे: पेंसिल्वेनिया इंटरस्कोलास्टिक एथलेटिक एसोसिएशन, यूनाइटेड स्टेट सॉकर फेडरेशन, जॉर्जिया स्टेट सॉकर एसोसिएशन, वैंकूवर ब्रिटिश कोलंबिया सॉकर एसोसिएशन, नेशनल इंटरकॉलेजिएट सॉकर ऑफिसर्स एसोसिएशन और नॉर्थ अमेरिकन सॉकर लीग। उन्हें जॉर्जिया सॉकर के राज्य रेफरी विकास कार्यक्रम शुरू करने का श्रेय भी दिया जाता है।

बंद करना