इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाजीवितस्कोर

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर जाते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

हॉल ऑफ फेम स्पॉटलाइट - फिलिप वूसनम (1997)

फिलिप वूसनम का फ़ुटबॉल करियर उनके मूल केर्सव्स में सुंदर मध्य-वेल्स में शुरू हुआ। वेल्स विश्वविद्यालय से भौतिकी, गणित और शिक्षा में डिग्री के साथ स्नातक होने पर, वह तीन इंग्लिश फुटबॉल लीग क्लबों: लेटन ओरिएंट, वेस्ट हैम यूनाइटेड और एस्टन विला के बीच 12 सीज़न के लिए एक स्टार खिलाड़ी बन गए। मैदान पर उनकी प्रतिभा ने उन्हें वेल्स राष्ट्रीय टीमों के लिए सभी पांच स्तरों पर उल्लेखनीय 38 उपस्थितियां अर्जित कीं: अंडर 14 (1), अंडर 18 (1), यूनिवर्सिटी (4), एमेच्योर (15) और प्रोफेशनल (17)। उन्होंने 1960 में मिलान में लीग ऑफ इटली टीम के खिलाफ इंग्लैंड की बहुराष्ट्रीय फुटबॉल लीग टीम में भी खेला। इसके बाद उन्होंने अपना इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन कोचिंग लाइसेंस अर्जित किया, और फिर 1962 से 1966 तक एसोसिएशन के कोचिंग स्टाफ में सेवा की।

1966 में, वूसनम अटलांटा प्रमुखों के महाप्रबंधक और खिलाड़ी/कोच के रूप में जॉर्जिया आए। 1968 में, टीम ने अटलांटा के लिए पहली बार पेशेवर खेल चैंपियनशिप जीती। उसी वर्ष, उन्हें नॉर्थ अमेरिकन सॉकर लीग (NASL) कोच ऑफ द ईयर नामित किया गया और यूनाइटेड स्टेट्स वर्ल्ड कप टीम का कोच नियुक्त किया गया, जिसने कनाडा और बरमूडा के खिलाफ विश्व कप मैक्सिको 1970 के लिए क्वालीफाई करने के अंतिम चरण में पहुंचने के लिए क्वालीफाई किया। दुर्भाग्य से , अधिकांश अन्य NASL टीमों ने अटलांटा के साथ-साथ संगठित और विकसित नहीं किया, और जनवरी 1969 में, NASL 17 से 5 टीमों तक गिर गया। नतीजतन, वूसनम ने दोनों कोचिंग पदों से इस्तीफा दे दिया और 1969 से 1983 तक NASL के कार्यकारी निदेशक और आयुक्त के रूप में एक राष्ट्रव्यापी पेशेवर कार्यक्रम के पुनर्निर्माण की चुनौती ली। 1978 तक, उन्होंने यूनाइटेड में 5 से 24 फ्रेंचाइजी से लीग का पुनर्निर्माण किया था। राज्य और कनाडा।

1969 से 1983 तक, वूसनम ने USSF के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। उन्होंने 1975 में पेले के न्यूयॉर्क कॉसमॉस में शामिल होने और संयुक्त राज्य अमेरिका में फुटबॉल के प्रवक्ता और छवि बनने की योजना बनाई। USSF द्वारा 1983 और 1987 विश्व कप की बोलियों में Woosnam एक महत्वपूर्ण प्रभाव था, और 1983 से 1992 तक उन्होंने USSF मार्केटिंग को संभालने वाली कंपनी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। वूसनम ने तब एथेंस, GA में ओलंपिक खेलों (ACOG) स्थल प्रतियोगिता प्रबंधक के लिए अटलांटा समिति के रूप में कार्य किया, जहां 1996 के ओलंपिक फुटबॉल सेमीफाइनल और पुरुषों और महिलाओं के लिए फाइनल जॉर्जिया विश्वविद्यालय के 86,000 सीट स्टेडियम में आयोजित किए गए थे। उन्होंने ज्यादातर जॉर्जिया स्टेट सॉकर एसोसिएशन (जीएसएसए) के प्रशासकों, कोचों और अधिकारियों के रैंक से कर्मचारियों को आकर्षित किया।

जॉर्जिया सॉकर के लिए वूसनम की विरासत और मूल्य अचूक है। अपने पूरे करियर के दौरान, उन्होंने स्थानीय समूहों और स्वयंसेवकों के साथ फ़ुटबॉल की वकालत की और अपने खिलाड़ियों को अधिवक्ता और फ़ुटबॉल मिशनरी बनने के लिए प्रेरित किया। 1968 के अटलांटा प्रमुखों में से दस तब राष्ट्रीय और/या पेशेवर टीमों के कोच बने। उन्हें जून 1997 में न्यूयॉर्क के वनोंटा में यूएस नेशनल सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम में और उसी वर्ष जॉर्जिया सॉकर हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किया गया था।

बंद करना