डिपाकर्माकार

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर जाते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

हॉल ऑफ़ फ़ेम स्पॉटलाइट - बॉब सिम्स (2001)

बॉब सिम्स फ़ुटबॉल में आए, जब 1958 में, उन्हें वेस्टमिंस्टर हाई स्कूल की फ़ुटबॉल टीम को कोचिंग देने का काम "सौंपा" गया। वह इस विषय पर कुछ किताबें देखने के लिए स्कूल से घर के रास्ते में सार्वजनिक पुस्तकालय में रुक गया और कोई भी नहीं थी। उन्होंने अंततः कुछ नियमावली हासिल की और अपनी टीम को पहले सीज़न में 5-3-1 तक पहुँचाया। यह मानते हुए कि साहित्य की कमी बस "नहीं करेगी", सिम्स नेशनल सॉकर कोच एसोसिएशन ऑफ अमेरिका में शामिल हो गए और उनकी वार्षिक बैठकों और कोचिंग क्लीनिकों में भाग लेने लगे। सिम्स द्वारा जॉर्जिया हाई स्कूल एसोसिएशन को फुटबॉल को एक आधिकारिक इंटरस्कोलास्टिक खेल के रूप में मान्यता देने के लिए लगातार प्रयास के बाद, यह 1965 में एक वास्तविकता बन गई। जीएचएसए ने उन्हें अपने राज्य फुटबॉल समन्वयक और टूर्नामेंट अध्यक्ष का नाम दिया और उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति तक उस क्षमता में सेवा की। . राज्य के उत्तरी भाग में स्कूलों को फील्ड टीमों के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हाई स्कूल फ़ुटबॉल को सर्दियों से वसंत तक ले जाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। बाद में वह फ़ुटबॉल के लिए क्षेत्र का दर्जा हासिल करने में भी सफल रहे, जिसका अर्थ था कि हाई स्कूल फ़ुटबॉल टीमों ने वही विरोधियों का सामना किया, जिनका सामना अन्य स्कूल खेलों जैसे फ़ुटबॉल और बास्केटबॉल में हुआ था। जॉर्जिया में फुटबॉल के विकास के लिए ये प्रयास महत्वपूर्ण थे। 20 टीमों की अपनी शुरुआती शुरुआत से, बॉब के कार्यकाल के दौरान हाई स्कूल फ़ुटबॉल 157 टीमों तक फैल गया।

मैदान से बाहर सभी उपलब्धियों के अलावा, जॉर्जिया यूथ सॉकर एसोसिएशन (जीवाईएसए), अटलांटा जिला एमेच्योर सॉकर लीग (एडीएएसएल) और वेस्टमिंस्टर हाई स्कूल के साथ मैदान पर सिम्स की टीमों ने कई स्थानीय, राज्य और क्षेत्रीय चैंपियनशिप जीती। अपने पूरे कोचिंग करियर के दौरान, बॉब की टीमों ने 625 खेलों में भाग लिया और उनमें से 508 में जीत हासिल की।

सिम्स ने 1975 में नेशनल हाई स्कूल एथलेटिक कोच एसोसिएशन ऑफ अमेरिका कोच ऑफ द ईयर अवार्ड अर्जित किया, 1993 में जॉर्जिया हाई स्कूल एसोसिएशन लीडरशिप अवार्ड, वेस्ट पॉइंट पर 1984 आर्मी नेशनल हाई स्कूल ऑल स्टार गेम में वेस्ट टीम को कोचिंग दी, एक चार्टर था 1970-1976 तक नेशनल फेडरेशन ऑफ हाई स्कूल सॉकर रूल्स कमेटी के सदस्य और फिर 1981 से 1985 तक सेवा की।

सिम्स ने छह साल तक 2 नॉर्थसाइड वाईएमसीए युवा फुटबॉल टीमों को कोचिंग दी, जिसमें चार लीग चैंपियनशिप और एक स्टेट चैंपियनशिप जीती। उन्होंने 1974 से 1994 तक वाईएमसीए गवर्निंग बोर्ड में सेवा की और 1981 से 1986 तक इसकी फ़ुटबॉल समिति के अध्यक्ष थे। अटलांटा डिस्ट्रिक्ट एमेच्योर सॉकर लीग के साथ अपने छह वर्षों में, उन्होंने 132 के समग्र रिकॉर्ड के साथ पांच डिवीजन चैंपियनशिप में छह अलग-अलग टीमों को कोचिंग दी। -10-3। उन दो वर्षों के लिए, वह लीग अध्यक्ष थे।

वेस्टमिंस्टर स्कूल ने 1993 में "बॉब सिम्स स्पोर्ट्समैनशिप अवार्ड" और "बॉब सिम्स मैथ-साइंस अवार्ड" की स्थापना करके सिम्स को सम्मानित किया।

बंद करना